खोज रहा है

उन्नत खोज उपसर्ग

निम्नलिखित उपसर्ग दिए जाने वाले आइटम्स को सीमित करने के लिए खोजशब्द खोज बॉक्स में खोज शब्दों को जोड़ा जा सकता

  • ti: शीर्षक खोज

    • ex. ti:हेमलेट

  • su: विषय खोज

    • ex. su:पाक कला

  • pb: प्रकाशक खोज

    • ex. pb:पेंन्गिंन

  • au: लेखक खोज

    • उदा. au:रोइंग

  • su-geo: भौगोलिक विषयों

    • ex. su-geo:वेल्स और kw:विवरण और kw:यात्रा

  • bc: बारको़ड

    • ex. bc:502326000912

  • lex: lexile

    • स्तर lex:510

खोज करने के लिए गाइड

इस संक्षिप्त गाइड एक चार्ट है कि कैसे एक MARC21 डेटाबेस विन्यस्त किया जा सकता है की एक नमूना दिखाता है, साथ ही एक संक्षिप्त परिचयात्मक खोज गाइड समझा जाएगा। अनुक्रमण खेतों इस दस्तावेज़ में वर्णित ग्रंथ सूची डेटा से संबंधित हैं और अधिकार डेटाबेस अनुक्रमण का पता नहीं है।

इंडेक्सिंग और सर्चिंग विवरण

कोहा के डेटाबेस ज़ेबरा खुला स्रोत सॉफ्टवेयर द्वारा अनुक्रमित रहे हैं। प्रलेखन के अवलोकन के रूप में ज़ेबरा का वर्णन करता है:

"... ज़ेबरा एक उच्च प्रदर्शन, सामान्य प्रयोजन संरचित पाठ अनुक्रमण और पुनर्प्राप्ति इंजन है। यह इनपुट प्रारूपों के एक किस्म में रिकॉर्ड पढ़ता है (जैसे। ईमेल, एक्सएमएल, मार्क) और बूलियन का एक शक्तिशाली संयोजन के माध्यम से उन तक पहुँच प्रदान करता है खोज का भाव और प्रासंगिकता रैंकिंग पर काबिज मुक्त पाठ प्रश्नों।

ज़ेबरा बड़े डेटाबेस का समर्थन करता है (दसियों रिकॉर्ड के दसियों, डेटा के गीगाबाइट के दसियों) यह लाइव सिस्टम पर सुरक्षित, वृद्धिशील डेटाबेस अपडेट की अनुमति देता है। क्योंकि ज़ेबरा उद्योग-मानक सूचना पुनर्प्राप्ति प्रोटोकॉल, Z39.50 का समर्थन करता है, इसलिए आप ज़ेबरा डेटाबेस को वाणिज्यिक और निशुल्क दोनों प्रकार के कार्यक्रमों और टूलकिटों का उपयोग करके खोज सकते हैं, जो इस प्रोटोकॉल को समझता है ... "ज़ेबरा - उपयोगकर्ता का मार्गदर्शिका और संदर्भ, p. 1, http://www.indexdata.dk/zebra/doc/zebra.pdf

इस संक्षिप्त गाइड एक चार्ट है कि कैसे एक MARC21 डेटाबेस विन्यस्त किया जा सकता है की एक नमूना दिखाता है, साथ ही एक संक्षिप्त परिचयात्मक खोज गाइड समझा जाएगा। अनुक्रमण खेतों इस दस्तावेज़ में वर्णित ग्रंथ सूची डेटा से संबंधित हैं और अधिकार डेटाबेस अनुक्रमण का पता नहीं है।

नोट

अनुक्रमण इस दस्तावेज़ में वर्णित दक्षिण विश्वविद्यालय द्वारा इस्तेमाल के लिए तैयार है। आपका स्थानीय अनुक्रमण भिन्न हो सकते हैं।

अनुक्रमणिका विन्यास

अनुक्रमण के लिए कोहा का उपयोग करता है, जबकि तीन विन्यास फाइल कर रहे हैं।

पहली कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल (etc/zebradb/biblios/etc/bib1.att) में Z39.50 bib-1 विशेषता सूची है, साथ ही बाइबल इंडेक्स, आइटम इंडेक्स और निश्चित फ़ील्ड और अन्य विशेष अनुक्रमित के लिए कोहा स्थानीय उपयोग विशेषताएँ हैं। Z39.50 बीबी -1 प्रोफाइल कई अलग-अलग प्रकार के विशेषताओं से बना है: उपयोग, संबंध, स्थिति, संरचना, कटौती, और पूर्णता। चार्ट पर बिब -1 'यूज़' विशेषता का प्रतिनिधित्व किया जाता है; अन्य विशेषताओं का प्रयोग मुख्यतः किया जाता है जब खोजों को करते हैं जबकि 150 से अधिक उपयोग के गुण हैं, जिनका इस्तेमाल आपके अनुक्रमणिका सेट को परिभाषित करने के लिए किया जा सकता है, यह संभव नहीं है कि आप उन सभी का उपयोग करने के लिए चुन लेंगे। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले गुण जो आपके डेटाबेस के लिए अनुक्रमण नियम बन जाते हैं अन्य पांच विशेषता सेट विभिन्न तरीकों को परिभाषित करते हैं जो एक खोज को और परिभाषित किया जा सकता है, और विशेष रूप से इस दस्तावेज़ में संबोधित नहीं किया जाएगा। मानक बीबी -1 विशेषताओं की पूरी सूची के लिए, पर जाएं http://www.loc.gov/z3950/agency/defns/bib1.html.

दूसरी फ़ाइल है etc/zebradb/marc_defs/[marc21|unimarc]/biblios/record.abs यदि आप grs1 अनुक्रमण [डिफ़ॉल्ट 3.16 तक] या etc/zebradb/marc_defs/[marc21|unimarc]/biblios/biblio-koha-indexdefs.xml का उपयोग करते हैं, अगर आप डॉम् इंडेक्सिंग [डिफ़ॉल्ट से 3.18] का उपयोग करते हैं। या तो फ़ाइलों में सार सिंटैक्स होता है जो उपयोग करने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपयोग के गुणों के सेट में MARC21 टैग को मैप करता है। सक्रिय करने के लिए एक्सएमएल फाइल को और अधिक सटीक बनाने के लिए बाइबिलो-ज़ेबरा-इंडेक्सडेफेस एक्सएसएसएल में परिवर्तित होने की आवश्यकता है, इस विषय के बारे में अधिक जानने के लिए बाइबिलो-ज़ेबरा-इंडेक्सडेफेस एक्सएसएल के प्रमुख को पढ़ें। इस फाइल में स्थापित नियम एक प्रचलित स्नान स्तर 0 और 1 सेवा प्रदान करता है, जिसमें लेखक, शीर्षक, विषय, कीवर्ड और सटीक सेवाओं जैसे मानक पहचानकर्ता (एलसीसीएन, आईएसबीएन, आईएसएसएन, आदि) शामिल हैं।

तीसरे फ़ाइल (etc/zebradb/ccl.properties) आम कमान भाषा (सीसीएल) क्षेत्र मैपिंग है। इस फ़ाइल में बिब -1 विशेषता सेट फ़ाइल और अमूर्त फ़ाइल को जोड़ती है और क्वालिफायर, आम तौर पर सूचकांक के नाम के रूप में जाना कहते हैं। क्वालिफायर, या अनुक्रमणिका, इस डेटाबेस के लिए कर रहे हैं: pn, cpn, cfn, ti, se, ut, nb, ns, sn, lcn, callnum, su, su-to, su-geo, su-ut, yr,pubdate, acqdate, ln, pl, ab, nt, rtype, mc-rtype, mus, au, su-na, kw, pb, ctype, and an.

द: रेफर: कोहा इंडेक्सिंग चार्ट <koha-search-indexes-label> अधिक पढ़ें पन्ने में इन सभी तीन फाइलों की सामग्री का सारांश देता है। पहले दो कॉलम जो Z39.50 विशेषता को लेबल करते हैं और Z39.50 नाम Z39.50 बीबी -1 विशेषताओं फ़ाइल से मेल खाता है। तीसरे कॉलम में सूचीबद्ध एमएआरसी टैग इंडेक्स है, जहां आप पाते हैं कि कौन सी मार्को टैग एक विशेषता के लिए मैप किए गए हैं। क्वालिफ़ायर लेबल वाला चौथा स्तंभ आंतरिक सीसीएल क्वेरी में उपयोग किए जाने वाले खोज संक्षिप्त नाम की पहचान करता है। निम्नलिखित विवरण शब्द 'क्वालिफायर' के लिए एक परिभाषा प्रदान करता है

क्वालिफाईर का उपयोग किसी विशेष खोज योग्य अनुक्रमणिका, जैसे शीर्षक (टीआई) और लेखक इंडेक्स (एयू) को निर्देशित करने के लिए किया जाता है। सीसीएल मानक ही क्वालिफायर का एक विशिष्ट सेट निर्दिष्ट नहीं करता है, लेकिन यह कुछ शॉर्टहैंड नोटों का सुझाव देता है। मौजूदा लक्ष्य प्रोफ़ाइल को प्रदर्शित करने के लिए आप क्वालिफायर के किसी विशेष समूह का समर्थन करने के लिए सीसीएल पार्सर को अनुकूलित कर सकते हैं। परंपरागत रूप से, एक योग्यता BIB-1attribute सेट के भीतर एक विशेष उपयोग-विशेषता को मैप करेगा। अन्य विशेषताओं को सेट करना संभव है, जैसे कि संरचना विशेषता.

मार्क टैग अनुक्रमणित स्तंभ में, वहाँ विशेष अर्थ है कि इस्तेमाल किया कुछ सम्मेलनों कर रहे हैं। वो हैं:

  • एक तीन अंकों टैग (100) का अर्थ है कि टैग में सभी उपक्षेत्रों एक खोज क्वेरी में इस्तेमाल किया जा सकता है। तो, अगर आप एक लेखक के रूप में 'जैक्सन' के लिए एक खोज में प्रवेश, आप रिकॉर्ड जहां जैक्सन अंतिम नाम या पहला नाम हो सकता है पुनः प्राप्त होगा।

  • एक तीन अंकों टैग एक '$' एक पत्र के द्वारा पीछा किया गया है कि (600 $ क) का मतलब है कि एक खोज क्वेरी केवल 'ए' subfield खोज करेंगे।

  • एक तीन अंकों टैग द्वारा पीछा किया जाता है एक ':' और एक पत्र (240: डब्ल्यू) का अर्थ है कि एक खोज क्वेरी आगे योग्य हो सकता है। निम्नलिखित पत्र ':' पहचानती खोज का संचालन करने के लिए कैसे। सबसे आम मूल्यों आप देखेंगे 'डब्ल्यू' (शब्द), 'पी' (वाक्यांश), 'स' (प्रकार), और 'एन' (अंकीय)।

इस चार्ट में सूचीबद्ध मार्स टैग, सबफील्ड, और / या निश्चित फ़ील्ड तत्वों की सामग्री सभी अनुक्रमित हैं। आप देखेंगे कि प्रत्येक विशेषता पंक्ति को विशिष्ट क्वालीफायर (एलएसी) कार्ड नंबर पर मैप नहीं किया गया है, लाइन 9 एक उदाहरण है। हालांकि, प्रत्येक अनुक्रमित शब्द (एक स्थान से पहले और सफल होने वाले वर्णों का एक स्ट्रिंग) एक कीवर्ड (केडब्ल्यू) खोज का उपयोग करके खोजा जा सकता है। इसलिए, हालांकि एक एलसी कार्ड नंबर विशिष्ट इंडेक्स मौजूद नहीं है, आप अभी भी एलसीसीएन द्वारा खोज कर सकते हैं क्योंकि टैग 010 को एलसी-कार्ड-नंबर विशेषता को सौंपा गया है। इसे सत्यापित करने के लिए, लगातार खोज बॉक्स में 72180055 दर्ज करें। आपको ईश्वर असिमोव द्वारा खुद देवताओं को पुनः प्राप्त करना चाहिए.

तय क्षेत्र तत्वों अनुक्रमण के उदाहरण इन विशेषताओं सबसे अधिक सीमित करने के लिए उपयोग किया जाता है गुण 8822 और विशेषता 8703. के बीच चार्ट पर देखा जा सकता है। निश्चित क्षेत्र वर्तमान में बीके कोड का प्रतिनिधित्व जिम्मेदार बताते हैं। अन्य प्रारूप कोड, अगर जरूरत है, में परिभाषित किया जा सकता है।

बेसिक खोज

खोज बॉक्स कि पुस्तकालय के कर्मचारियों और पुस्तकालय संरक्षक सबसे अधिक बार देखेंगे पेज के शीर्ष पर लगातार खोज बॉक्स है। कोहा कीवर्ड खोजों के रूप में खोजें व्याख्या।

|छवि1037|

एक खोज शुरू करने के लिए, आप एक शब्द या खोज बॉक्स में कई शब्दों दर्ज करें। जब एक शब्द भी दर्ज किया जाता है, कोई कीवर्ड सर्च किया जाता है। आप प्रपत्र में एक शब्द टाइप करके इस जाँच से बाहर और स्थित परिणामों की संख्या नोट कर सकते हैं। फिर, एक मामूली परिवर्तन के साथ खोज को दोहराएँ। खोज शब्द, प्रकार 'kw=' के सामने एक ही खोज पद के द्वारा पीछा किया। परिणाम समान हो जाएगा।

आप खोज बॉक्स में एक से अधिक शब्द है, कोहा अभी भी थोड़ा अलग ढंग से मूल शब्द खोज करते हैं, लेकिन जाएगा। प्रत्येक शब्द अपने आप ही है, तो बूलियन कनेक्टर पर खोजा जाएगा 'और' मिलान अभिलेखों में निहित सभी शब्दों के साथ उन वस्तुओं के लिए अपनी खोज को संकीर्ण जाएगा।

आप कैसे पुस्तकालयों मैशप उपयोग कर रहे हैं के बारे में सामग्री खोजने के लिए चाहता हूँ। आप प्रमुख शब्दों का चयन और उन्हें लगातार सर्च बॉक्स में प्रवेश करेंगे।

|छवि1038|

इस खोज के लिए प्रतिक्रिया है:

|छवि1039|

शब्दों के आदेश पुनः प्राप्ति के परिणाम को प्रभावित नहीं करता है, तो आप भी "मैशप पुस्तकालय" खोज में प्रवेश कर सकता है। इस खोज के लिए प्रतिक्रिया परिणाम है

|छवि 1040|

खोज बॉक्स में बहुत सारे शब्द बहुत कुछ मैचों मिल जाएगा, जैसा कि निम्न उदाहरण दिखाता है:

|छवि 1041|

उन्नत खोज

आप एक सामान्य खोज के साथ सबसे उपयुक्त सामग्री नहीं मिल सकता है, जब आप लगातार उपकरण पट्टी पर खोजें विकल्प पर क्लिक करके उन्नत खोज पृष्ठ के लिए स्थानांतरित कर सकते हैं।

|छवि 1042|

उन्नत खोज पृष्ठ अपनी खोज के परिणामों को सीमित करने के लिए कई तरीके प्रदान करता है। आप बूलियन ऑपरेटरों का उपयोग कर खोज सकते हैं और, या, और नहीं; आइटम प्रकार से सीमा; साल और भाषा के अनुसार सीमा; उपप्रकार दर्शकों, सामग्री, स्वरूप, या अतिरिक्त सामग्री प्रकार से सीमा; स्थान के आधार पर और उपलब्धता के द्वारा।

उन्नत खोज पृष्ठ पर पहले सीमित खंड आपकी खोज में बूलियन ऑपरेटरों का उपयोग करने का एक तेज़ और आसान तरीका प्रदान करता है। ध्यान दें कि यह प्रदर्शन सिस्टम प्राथमिकता सेटिंग पर निर्भर करता है। यह विकल्प प्रशासन> सिस्टम प्राथमिकताएं> खोज पेज पर पाया जा सकता है। इस विकल्प को बुलाया गया: रेफरी: 'डिस्प्लेज्ड सर्चऑप्शन' को निम्न डिस्प्ले देखने के लिए 'शो' पर सेट होना चाहिए.

|छवि 1043|

इस अनुभाग में आप पहले बॉक्स में तीर पर क्लिक करके कई अनुक्रमणिका के बीच चयन कर सकते हैं। खाली बॉक्स है कि इस प्रकार है, जहां आप अपनी पहली खोज पद या शब्दों दर्ज करें। दूसरी लाइन पर, आप बूलियन ऑपरेटर आप अपनी खोज में उपयोग करना चाहते हैं चुन सकते हैं। विकल्प हैं 'और', 'या', और 'नहीं'। फिर, आप फिर से खोज करने के लिए सूचकांक, दूसरे कार्यकाल या शब्दों के द्वारा पीछा चुनाव होगा। आप और अधिक अवधारणाओं आप अपनी खोज में शामिल करना चाहते है, तो आप क्लिक कर सकते हैं [+] अपनी खोज के लिए एक और लाइन जोड़ने के लिए।

एक नमूना खोज अगले दिखाया गया है, इसके परिणाम के बाद है:

|छवि1044|

|छवि1045|

आप व्यापक बनाने या एक खोज को संकीर्ण बूलियन ऑपरेटरों का उपयोग करते हैं, प्रत्येक ऑपरेटर की कार्रवाई के लिए याद है। 'और' ऑपरेटर परिणाम है क्योंकि खोज रिकॉर्ड है कि अपने सभी खोज शब्द शामिल पुनः प्राप्त होगा आप प्राप्त करेंगे संकरी। 'या' ऑपरेटर परिणाम फैलता है क्योंकि खोज अपने खोज शब्दों के सभी की घटनाओं के लिए दिखेगा। 'नहीं' ऑपरेटर शब्द है कि ऑपरेटर इस प्रकार के साथ रिकॉर्ड शामिल नहीं है।

नोट: यदि आप इसे छोड़ देते हैं: रेफर: 'expandedSearchOption` सेट न करें' पर, यह वह प्रदर्शन है जिसे आप देखेंगे:

|छवि 1046|

उन्नत खोज पृष्ठ तब कई प्रकार की सीमा दिखाता है जो आपके खोज परिणामों पर लागू हो सकते हैं। या तो अपनी खोज को कम करने के लिए किसी बॉक्स को चेक करें या ड्रॉप डाउन मेनू से चुनें आप वर्ष, वर्ष सीमा टाइप करेंगे, या '(>) से अधिक' या 'से कम (<)' वर्ष

|छवि1047|

अंत में, आप चुन सकते हैं कि परिणाम सुलझा लिया जाएगा। पूर्व निर्धारित प्रकार का विकल्प नई खोज स्क्रीन के अंतिम क्षेत्र में हैं।

|छवि1048|

डिफ़ॉल्ट सॉर्ट प्रासंगिकता के आधार पर है, हालांकि आप लेखक, शीर्षक, कॉल नंबर, तारीखों, या लोकप्रियता के आधार पर सॉर्ट करने का विकल्प चुन सकते हैं (जो आइटम तालिका में पाए गए कुल मुद्दों की जानकारी का उपयोग करता है)। यदि आप एक भिन्न डिफ़ॉल्ट सॉर्ट पसंद करते हैं, तो आप सेट कर सकते हैं: रेफरी: डिफ़ॉल्टSortField <defaultsortfield-&-defaultsortorder-label> प्रशासन में अन्य विकल्पों में से एक> सिस्टम वरीयताएँ> खोज

Search results

After performing a search the number of results found for your search will appear above the results.

image1329

To the left, you will find filters, or facets, to refine your search. Currently available facets include:

  • Availability

  • Authors

  • Home library, holding library or both

    नोट

    This depends on your setting for the DisplayLibraryFacets system preference.

  • Locations

  • Topics (subject headings)

When there are more than five facets in a category, a 'Show more' link will appear. You can control the display of the facets using the following systempreferences: displayFacetCount, :ref: isplayLibraryFacets <displaylibraryfacets-label>, :ref:`FacetLabelTruncationLength

<facetlabeltruncationlength-label>`, FacetMaxCount,

maxRecordsForFacets, and :ref:`UNIMARCAuthorsFacetsSeparator

<unimarcauthorsfacetsseparator-label>`.

Along the top, under the number of results, there are buttons to do different actions on selected records.

  • 'Select all': selects all the records on the page.

  • 'Clear all': unselects all the records that were selected.

  • 'Unhighlight': removes the red/yellow highlighting of the search term(s).

  • 'Add to cart': adds selected record(s) to the cart.

    नोट

    The intranetbookbag system preference needs to be set to 'Show' in order for that button to appear.

  • 'Add to list': adds selected record(s) to the chosen list.

  • 'Place hold': places a hold on the selected record(s).

  • 'Browse selected records': goes to the detailed record page of the selected record(s). Clicking on 'Next' or 'Previous' from the detailed record will bring you to the next selected record.

    नोट

    The BrowseResultSelection system preference needs to be enabled in order for that button to appear.

  • 'Z39.50/SRU search': opens the Z39.50/SRU search popup window with the fields pre-filled with the search terms.

  • 'Sort': lets you choose a sorting field and order.

    नोट

    By default your search results will be sorted based on your :ref: defaultSortField and defaultSortOrder <defaultsortfield-&-defaultsortorder-label> system preferences values.

image1330

Under each title on your results list a series of values from your leader will appear. It is important to note that this has nothing to do with the item types or collection codes you have applied to your records, this data is all pulled from your fixed fields. This can be turned on or off with the DisplayIconsXSLT system preference.

At the bottom, under each record, there are more action links:

  • 'Holds': brings you to that record's 'Holds' tab.

  • 'Request article': brings you to that record's 'Article requests' tab.

  • 'Edit record': brings you to that record's MARC framework for editing.

  • 'Edit items': brings you to that record's item list for editing.

  • 'OPAC view': brings you to that record's detail page in the OPAC.

    नोट

    'OPAC view' needs the OPACBaseURL system preference to be properly set.

To the right of each record are the holdings information and availability.

नोट

Even if you filtered on one library location all locations that hold the item will appear on the search results.

Important

An item’s hold status doesn’t not affect whether or not the item is 'available' until the item is in 'waiting' status. Items with on-shelf holds will show as available until a librarian has pulled them from the shelf and checked the item in make it show 'waiting'.

आइटम खोजें

आप उन्हें खोजने के लिए कर्मचारियों को ग्राहक में आइटम खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं आप देख रहे हैं, विशेष आइटम के लिए।

  • Get there: Search > Go to item search

स्टाफ ग्राहक में उन्नत खोज पृष्ठ के शीर्ष पर आप एक कड़ी के लिए 'आइटम खोजने के लिए जाएं' देखेंगे

|छवि 1313|

उस लिंक पर क्लिक एक आइटम विशिष्ट खोज इंजन खुल जाएगा।

|छवि 1314|

प्रयुक्त किया है खोज फ़ॉर्म कि आप विशिष्ट आइटम है कि स्क्रीन करने के लिए या एक सीएसवी फाइल करने के लिए उत्पादन किया जा सकता है की एक सूची पा सकते हैं । अपने परिणामों को स्क्रीन करने के लिए मुद्रित कर रहे हैं, तो आप आगे शीर्ष पर फिल्टर का उपयोग अपनी खोज को संकीर्ण करने का विकल्प होगा।

|छवि 1315|

आम कमांड भाषा खोज

कोहा अपने आंतरिक खोज प्रोटोकॉल के रूप में आम कमांड भाषा (सीसीएल) (आईएसओ 8777) का उपयोग करता है। चित्रमय इंटरफेस में शुरू की खोजों के रूप में अच्छी तरह से इस प्रोटोकॉल का उपयोग करें, हालांकि खोजकर्ता पता नहीं है जो अनुक्रमणिका, ऑपरेटरों और limiters उपलब्ध है और उनकी खोज का संचालन करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। खोजकर्ता उन्नत खोज का उपयोग करते समय और अधिक सटीक परिणाम सेट वांछित हैं और जहाँ खोज अनुक्रमित कुछ हद तक जाने जाते हैं कर सकते हैं। हालांकि, कुछ पुस्तकालय उपयोगकर्ताओं और कई पुस्तकालय के कर्मचारियों के लिए एक कमांड आधारित संरचना का उपयोग पसंद करते हैं। दस्तावेज़ के इस भाग को प्रस्तुत करते हैं और कोहा आदेश आधारित संरचना का उपयोग समझा जाएगा। अनुक्रमणिका, ऑपरेटर, और इस्तेमाल किया limiters चित्रमय इंटरफेस में इस्तेमाल उन लोगों के लिए समान हैं।

अनुक्रमणिका

सीसीएल मानक ही क्वालिफायर (इंडेक्स) के किसी विशेष सेट को निर्दिष्ट नहीं करता है, लेकिन यह'ti', 'au', और 'su'' जैसे कुछ छोटे-छोटे नोटों का सुझाव देता है। कोहा में अनुक्रमित का एक डिफ़ॉल्ट सेट है; स्थानीय आवश्यकताओं के आधार पर आवश्यक अनुक्रमित जोड़कर सेट को अनुकूलित करना संभव है। एक क्वालीफायर (इंडेक्स) नक्शे को एक विशेष उपयोग-सुविधा के लिए Z39.50 BIB-1 विशेषता सेट में। पूर्ण Z39.50 Bib-1 विशेषता को यहां पर देखा जा सकता हैhttp://www.loc.gov/z3950/agency/defns/bib1.html.

अनुक्रमित के मानक कोहा सेट MARC21 अनुक्रमण नियमों का एक बहुत ही आम उदाहरण है। अनुक्रमित कि कोहा में परिभाषित कर रहे हैं अनुक्रमित आम तौर पर अन्य एकीकृत पुस्तकालय सिस्टम के द्वारा किया जाता है। परिभाषित Z39.50 बिब -1 गुण अनुक्रमित करने के लिए मैप में शामिल हैं:

Bib-1 गुण

क्वालीफायर (सूचकांक)

व्यक्तिगत-नाम

pn

कॉर्पोरेट-नाम

cpn

सम्मेलन-नाम

cfn

शीर्षक

ti

शीर्षक-सीरिज

se

शीर्षक-सार्वभौम

ut

आईऍसबीऍन

nb

ISSN

ns

स्थानीय नंबर:

sn

स्थानीय-वर्गीकरण

lcn and callnum

विषय

su, su-to, su-geo, su-ut

Pubdate

yr,pubdate

अधिग्रहण-की-तारीख

acqdate

भाषा

ln

प्रकाशन-का-स्थान

pl

सार

ab

नोट्स

nt

रिकार्ड-प्रकार

rtype, mc-rtype, mus

लेखक

au, aut

विषय-व्यक्ति-नाम

su-na

कोई भी (खोजशब्द)

kw

प्रकाशक

pb

सामग्री-प्रकार

ctype

कोहा-Auth-नंबर

an

लेखक-व्यक्तिगत-ग्रंथ सूची

aub

लेखक-में-आदेश

auo

तालिका: विशेषताएं

संदर्भ: रेफर: कोहा इंडेक्सिंग चार्ट <koha-search-indexes-label> प्रत्येक Bib-1 एट्रिब्यूट और इंडेक्स संयोजन के लिए मार्क 21 टैग के लिए मैप किया गया है।

ऑडियंस के उदाहरण
  • aud: एक प्रीस्कूल

  • aud: b प्राथमिक

  • aud: c पूर्व किशोर

  • aud: d किशोर

  • aud: e प्रौढ़

  • aud: f विशेष

  • aud: g जनरल

  • aud: j किशोर

सामग्री उदाहरण
  • fic: 1 गल्प

  • fic:0 नॉन फिक्सन

  • bio:b बायोग्राफी

  • mus:j संगीतमय रिकॉर्डिंग

  • mus:I गैर संगीतमय रिकॉर्ड

खोज सिंटेक्स

लगातार खोज बॉक्स में, एक शब्द आम तौर पर बड़े सेट निकालते हैं। एक खोज को संकीर्ण करने के लिए, आप कई शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं। कोहा स्वचालित रूप से अपने इनपुट मिलान अभिलेखों का एक सेट बनाने के लिए 'और' बूलियन ऑपरेटर का उपयोग करता है। आप एक लेखक के लिए खोज या एक शीर्षक या एक विषय या कुछ अन्य विशिष्ट क्षेत्र संकीर्ण या एक बूलियन ऑपरेटर का उपयोग करना चाहते हैं, वहाँ एक स्पष्ट तरीका है कि विशिष्टता हासिल करने के लिए नहीं है। पुस्तकालय उपयोगकर्ता, ज़ाहिर है, उन्नत खोज पृष्ठ पर जा सकते हैं; हालांकि, अगर आप जानते हैं कि एक सीसीएल खोज का निर्माण करने के लिए कैसे, आप और अधिक विशिष्टता के किसी भी पृष्ठ पर लगातार खोज बॉक्स का उपयोग करते समय प्राप्त कर सकते हैं।

वहाँ सीसीएल खोज वाक्य रचना के लिए एक विशेष आदेश है। यह सरल खोजों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, यह जटिल खोजों प्रदर्शन करने के लिए एक विशेष रूप से प्रभावी तरीका है, क्योंकि यह आप अपने खोज परिणामों पर नियंत्रण का एक बड़ा सौदा देता है। एक सीसीएल खोज का निर्माण करने के लिए, पहली बार एक वांछित सूचकांक कोड, तो एक बराबर चिह्न, अपने खोज शब्द (ओं) द्वारा पीछा दर्ज करें। निम्नलिखित सरल सीसीएल खोजों के उदाहरण हैं।

  • ti=लेखा के सिद्धांत

  • au=ब्राउन जोसेफ

  • su=कविता

  • su-na=शेक्सपीयर

  • kw=मार्लिन

आप बूलियन ऑपरेटरों 'और', 'या', या 'नहीं' के साथ खोज शब्दों के संयोजन के द्वारा अपनी खोज को परिष्कृत कर सकते हैं। बाद बूलियन ऑपरेटरों का उपयोग कर खोजों के उदाहरण हैं।

  • ti=लेखा के सिद्धांत and au=ब्राउन जोसेफ

  • su=कविता not su-na=शेक्सपीयर

  • kw=संप्रेषण and su=चर्चा

तुम भी चीजें हैं जो एक चरित्र या वर्ण की श्रृंखला के साथ शुरू करने के लिए खोज करने के लिए चुन सकते हैं

  • ti, फर्स्ट-इन-subfield = सी (आप सभी खिताब उस पत्र 'सी' के साथ शुरू दिखाएगा)

अन्य स्ट्रिंग स्थान खोजों निम्नांकित खोजशब्दों के साथ प्रदर्शन किया जा सकता है:

  • rtrn : बाँई ट्रंकेशन

  • ltrn : दाय़ी ट्रंकेशन

  • lrtrn : बाएँ और दाएँ ट्रंकेशन

  • st-दिनांक : प्रकार दिनांक

  • st-संख्यात्मक: प्रकार संख्या (पूर्णांक)

  • ext : पूरे उपक्षेत्र पर सटीक खोज (आईसीयू के साथ काम नहीं करता है)

  • phr : उपक्षेत्र में कहीं भी वाक्यांश पर खोज

  • startswithnt : उपक्षेत्र साथ शुरू होता है

विशिष्ट अनुक्रमित और बूलियन ऑपरेटरों का उपयोग करना एकमात्र तरीका नहीं है जो खोज को परिष्कृत किया जा सकता है। शीर्षक, लेखक या विषय की खोज करते समय आप अपनी खोज को वाक्यांश के रूप में परिष्कृत भी कर सकते हैं। इस खोज के लिए वाक्यविन्यास है index,phr=search words.

विभिन्न खोज प्रकार के परिणामों के उदाहरण देकर स्पष्ट करने के लिए, एक खोज शब्द 'सुप्रीम कोर्ट' के लिए किया गया था। परिणाम है कि खोज सूचकांक और शब्द क्रम खोज परिणामों में एक फर्क को दर्शाते हैं। केवल परिणाम गिनती और खोज ही इन उदाहरणों में है। खोज निष्पादित हमेशा एक उद्धरण के बीच होगा।

|छवि1049|

|छवि 1050|

|छवि 1051|

|छवि 1052|

|छवि 1053|

|छवि 1054|

|छवि 1055|

|छवि 1056|

|छवि1057|

आप भी अपनी खोज क्वेरी में limiters का उपयोग करने के लिए चुन सकते हैं। कुछ आम limiters दिनांक, भाषाओं, रिकॉर्ड प्रकार, और आइटम प्रकार शामिल हैं। एडवांस में खोजें, या तो आप डेटा में एक बॉक्स या कुंजी क्लिक करें अपनी खोज को सीमित करने के लिए कर सकते हैं। तुम भी निम्न उदाहरण में सिंटेक्स के उपयोग से सीसीएल के साथ ही सीमा लागू कर सकते हैं। सभी में

तिथि से: su = सर्वोच्च न्यायालय और yr,st-numeric => 2000

|छवि 1058|

जब आप तिथि तक सीमित करते हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं '>' (से अधिक), '<' (से कम), '=' (समान), या 'yyyy-yyyy' (सीमा) प्रतीकों.

द्वाराआइटम टाइप: su=नर्सिगand itype:BK

|छवि 1059|

प्रत्येक पुस्तकालय मद प्रकार उनके प्रचलन विन्यास में परिभाषित करने का एक अलग सेट होगा। जब आप आइटम प्रकार सेट करें, आपको एक कोड और हर एक के लिए एक नाम को परिभाषित। नाम एडवांस खोज पृष्ठ पर दिखाई देगा। ': एक्स itype' है, जहां 'एक्स' सौंपा कोड है कोड आपको सौंपा के रूप में स्वरूपित, एक सीसीएल खोज सीमा के रूप में प्रयोग किया जाता है। कोहा में आइटम प्रकार की प्रारंभिक सेट आमतौर पर अपने संग्रह प्रतिबिंबित करने के लिए संपादित किया जाएगा, तो अपने आइटम प्रकार limiters प्रारंभिक लोगों की तुलना में अलग हो सकता है। प्रारंभिक आइटम प्रकार limiters का पालन करें।

  • itype:BKS पुस्तकें, Booklets, वर्कबुक

  • itype:SR ऑडियो कैसेट, सीडी

  • itype:IR बाइंडर

  • itype:CF सीडी-रोम, डीवीडी-रोम, जनरल ऑनलाइन संसाधन

  • itype:VR डीवीडी, वीएचएस

  • itype:KT किट

  • itype:AR मॉडल

  • itype:SER सीरियलों

प्रारूप द्वारा: su=सुप्रीम कोर्ट not l-format:sr

|छवि 1060|

प्रारूप limiters लीडर, 006 और 007 पदों के मेल से निकाली गई है। स्वरूपों है कि वर्तमान में परिभाषित कर रहे हैं अनुसरण कर रहे हैं।

  • l-format:ta नियमित प्रिंट

  • l-format:tb बड़े प्रिंट

  • l-format:fk ब्रेल

  • l-format:sd ऑडियो सीडी

  • l-format:ss कैसेट रिकॉर्डिंग

  • l-प्रारूप:vf वीएचएस टेपe

  • l-प्रारूप:vd डीवीडी विडियो

  • l-प्रारूप:co सीडी सोफ्टवेयर

  • l-format:cr वेबसाइट

By सामग्री प्रकार: su=सर्वोच्च न्यायालय नहीं ctype:l

|छवि 1061|

सामग्री प्रकार 008 मार्क टैग से ले रहे हैं, 24-27 स्थिति.

वहाँ दो अन्य सीमक प्रकार है कि इस दस्तावेज़ में वर्णित नहीं कर रहे हैं। वे हैं: दर्शक और सामग्री। सीसीएल की वाक्य रचना में फर्क सिर्फ इतना वास्तविक सीमक है। वे यहाँ प्रतिलिपि हैं सिर्फ मामले में आप इन limiters का उपयोग करना चाहते हैं।

कोहा खोज बॉक्स

डिफ़ॉल्ट रूप से, नहीं सभी क्षेत्रों ज़ेबरा खोज इंजन में अनुक्रमित रहे हैं, लेकिन कई हैं। नीचे MARC21 क्षेत्रों है कि ज़ेबरा में अनुक्रमित रहे हैं।

क्षेत्र

विवरण

लीडर/06

रिकार्ड-प्रकार, rtype

लीडर/07

बिब-स्तर

लीडर/06-07

सामग्री-प्रकार

001

नियंत्रण-संख्या

005

दिनांक/समय-अंतिम संशोधित, dtlm, दिनांक-समय-अंतिम संशोधित

007

माइक्रोफॉर्म-पीढ़ी:n:range(data,11,1), सामग्री-प्रकार,ff7-00:w:range(data,0,1), ff7-01:w:range(data,1,1), ff7-02:w:range(data,2,1), ff7-01-02:w:range(data,0,2)

008

date-entered-on-file:n:range(data,0,5), date-entered-on-file:s:range(data,0,5), pubdate:w:range(data,7,4), pubdate:n:range(data,7,4), pubdate:y:range(data,7,4), pubdate:s:range(data,7,4), pl:w:range(data,15,3), ta:w:range(data,22,1), ff8-23:w:range(data,23,1), ff8-29:w:range(data,29,1), lf:w:range(data,33,1), bio:w:range(data,34,1), ln:n:range(data,35,3), ctype:w:range(data,24,4), Record-source:w:range(data,39,0)

010

LC-कार्ड नंबर, पहचानकर्ता-मानक

011

LC-कार्ड नंबर, पहचानकर्ता-मानक

015

BNB-card-number, BGF-number, Number-db, Number-natl-biblio, Identifier-standard

017

संख्या-कानूनी जमा, पहचानकर्ता मानक

018

पहचानकर्ता-मानक

020$a

ISBN:w, Identifier-standard:w

020

पहचानकर्ता-मानक

022$a

ISSN:w, Identifier-standard:w

022

पहचानकर्ता-मानक

023

पहचानकर्ता-मानक

024$a

पहचानकर्ता-दूसरे को

024

पहचानकर्ता-मानक

025

पहचानकर्ता-मानक

027

रिपोर्ट-संख्या, पहचानकर्ता मानक

028

संख्या-संगीत-प्रकाशक, पहचानकर्ता मानक

030

CODEN, पहचानकर्ता मानक

034

मानचित्र-पैमाना

037

पहचानकर्ता-मानक, शेयर नंबर

040

कोड-संस्था, रिकॉर्ड स्रोत

041$a

ln-ऑडियो

041$h

भाषा-मूल

041$j

ln-उपशीर्षक

041

ln

043

कोड-भौगोलिक

050$b

नियंत्रण रेखा फोन नंबर: डब्ल्यू, नियंत्रण रेखा फोन नंबर: पी, नियंत्रण रेखा फोन नंबर: एस

050

नियंत्रण रेखा फोन नंबर: डब्ल्यू, नियंत्रण रेखा फोन नंबर: पी, नियंत्रण रेखा फोन नंबर: एस

052

भौगोलिक-क्लास

060

NLM-कॉल-नंबर

070

NAL-कॉल-नंबर

080

यूडीसी-वर्गीकरण

082

डेवी-वर्गीकरण: डब्ल्यू, डेवी-वर्गीकरण: एस

086

संख्या-सरकार-पब

100$9

पार-संदर्भ: डब्ल्यू, कोहा-प्रमाणीकरण संख्या

100$a

लेखक, लेखक: पी, लेखक: एस, संपादक, लेखक-व्यक्तिगत-ग्रंथ सूची, लेखक-व्यक्तिगत-ग्रंथ सूची: पी, लेखक-व्यक्तिगत-ग्रंथ सूची: एस

100

लेखक, लेखक-शीर्षक, लेखक-नाम-व्यक्तिगत, नाम, नाम और शीर्षक, व्यक्तिगत नाम

110$9

कोहा-Auth-नंबर

110

लेखक, लेखक-शीर्षक, लेखक-नाम-कॉर्पोरेट, नाम, नाम और शीर्षक, कॉर्पोरेट नाम

111$9

कोहा-Auth-नंबर

111

लेखक, लेखक-शीर्षक, लेखक-नाम-कॉर्पोरेट, नाम, नाम और शीर्षक, सम्मेलन-नाम

130$n

विषयगत-संख्या

130$r

संगीत-कुंजी

130$9

कोहा-Auth-नंबर

130

शीर्षक, शीर्षक-वर्दी

210

शीर्षक, शीर्षक-संक्षिप्त

211

शीर्षक, शीर्षक-संक्षिप्त

212

शीर्षक, शीर्षक-दूसरे संस्करण

214

शीर्षक, शीर्षक-का विस्तार

222

शीर्षक, शीर्षक-कुंजी

240$r

संगीत-कुंजी

240$n

विषयगत-संख्या

240

शीर्षक:w, शीर्षक:p, शीर्षक वर्दी

243$n

विषयगत-संख्या

243$r

संगीत-कुंजी

243

शीर्षक:w, शीर्षक:p, शीर्षक-सामूहिक

245$a

शीर्षक कवर: डब्ल्यू, शीर्षक से कवर: पी, शीर्षक से कवर: एस, शीर्षक: डब्ल्यू, शीर्षक: पी, शीर्षक: एस

245$c

लेखक, लेखक-में-आदेश: डब्ल्यू, लेखक-में-आदेश: पी, लेखक-में-आदेश: एस

245$9

पार-संदर्भ: डब्ल्यू, कोहा-प्रमाणीकरण संख्या

245

शीर्षक:w, शीर्षक:p

246

शीर्षक, शीर्षक: पी, शीर्षक-संक्षिप्त, शीर्षक-विस्तार किया है, शीर्षक-पूर्व

247

शीर्षक, शीर्षक: पी, शीर्षक-पूर्व, शीर्षक-अन्य-संस्करण, संबंधित पत्रिका

260$a

pl:w, pl:p

260$b

प्रकाशक: डब्ल्यू, प्रकाशक: पी

260$c

copydate, copydate:s

260

प्रदाता, pl

264

प्रदाता

300

Extent:w, Extent:p

400$a

नाम-और-शीर्षक

400$t

लेखक-शीर्षक, नाम और शीर्षक, शीर्षक, शीर्षक सीरीज

400$9

कोहा-Auth-नंबर

400

लेखक, लेखक-नाम-व्यक्तिगत, नाम, व्यक्तिगत नाम

410

लेखक, कॉर्पोरेट-नाम

410$a

नाम-और-शीर्षक

410$t

लेखक-शीर्षक, शीर्षक, शीर्षक सीरीज

410$9

कोहा-Auth-नंबर

410

लेखक-नाम-कॉर्पोरेट, नाम

411

लेखक, सम्मेलन-नाम

411$a

नाम-और-शीर्षक

411$t

लेखक-शीर्षक, शीर्षक सीरीज

411

लेखक-नाम-कॉर्पोरेट, नाम

440$a

शीर्षक सीरीज: डब्ल्यू, शीर्षक सीरीज: p

440$9

कोहा-Auth-नंबर

440

शीर्षक सीरीज: डब्ल्यू, शीर्षक सीरीज: पी, शीर्षक, शीर्षक सीरीज

490$a

शीर्षक सीरीज: डब्ल्यू, शीर्षक सीरीज: p

490

शीर्षक, शीर्षक सीरीज

490$9

कोहा-Auth-नंबर

500

Note:w, Note:p

502

सामग्री-प्रकार

505$r

लेखक

505$t

शीर्षक

505

Note:w, Note:p

510

अनुक्रमित-से

520

Abstract:w, Abstract:p

521$a

lex:n

526$c

arl, arl:n

526$d

arp, arp:n

590

Note:w, Note:p

600$a

नाम और शीर्षक, नाम, व्यक्तिगत नाम, विषय नाम-व्यक्तिगत, विषय

600$t

नाम और शीर्षक, शीर्षक, विषय

600$9

कोहा-Auth-नंबर

600

नाम, व्यक्तिगत नाम, विषय-नाम-व्यक्तिगत, विषय

610$a

नाम-और-शीर्षक

610$t

नाम और शीर्षक, शीर्षक

610$9

कोहा-Auth-नंबर

610

नाम, विषय, कॉर्पोरेट नाम

611

सम्मेलन-नाम

611$a

नाम-और-शीर्षक

611$t

नाम और शीर्षक, शीर्षक

611$9

कोहा-Auth-नंबर

611

नाम, विषय

630$n

विषयगत-संख्या

630$r

संगीत-कुंजी

630$9

कोहा-Auth-नंबर

630

विषय

650$9

कोहा-Auth-नंबर

650

विषय, विषय:p

651$9

कोहा-Auth-नंबर

651

नाम-भौगोलिक, विषय, विषय: पी

652$9

कोहा-Auth-नंबर

653$9

कोहा-Auth-नंबर

653

विषय, विषय:p

654$9

कोहा-Auth-नंबर

654

विषय

655$9

कोहा-Auth-नंबर

655

विषय

656$9

कोहा-Auth-नंबर

656

विषय

657$9

कोहा-Auth-नंबर

657

विषय

690$9

कोहा-Auth-नंबर

690

विषय, विषय:p

700$9

पार संदर्भ, कोहा-प्रमाणीकरण संख्या

700$a

लेखक, लेखक: पी

700$n

विषयगत-संख्या

700$r

संगीत-कुंजी

700$t

लेखक-शीर्षक, नाम और शीर्षक, शीर्षक, शीर्षक वर्दी

700

लेखक, लेखक-नाम-कॉर्पोरेट, लेखक-नाम-व्यक्तिगत, नाम, संपादक, व्यक्तिगत नाम

710

लेखक, कॉर्पोरेट-नाम

710$t

लेखक-शीर्षक, नाम और शीर्षक, शीर्षक, शीर्षक वर्दी

710$a

नाम-और-शीर्षक

710$9

कोहा-Auth-नंबर

710

लेखक, नाम

711$a

नाम-और-शीर्षक

711$t

लेखक-शीर्षक, शीर्षक, शीर्षक वर्दी

711$9

कोहा-Auth-नंबर

711

लेखक-नाम-कॉर्पोरेट, नाम, सम्मेलन-नाम

730$n

विषयगत-संख्या

730$r

संगीत-कुंजी

730$9

कोहा-Auth-नंबर

730

शीर्षक, शीर्षक-वर्दी

740

शीर्षक, शीर्षक-दूसरे संस्करण

773$t

मेजबान-आइटम

780$t

शीर्षक

780$w

रिकॉर्ड-नियंत्रण-संख्या

780

शीर्षक, शीर्षक-पूर्व, संबंधित-पत्रिका

785$w

रिकॉर्ड-नियंत्रण-संख्या

785

संबंधित-पत्रिका

787$w

रिकॉर्ड-नियंत्रण-संख्या

800$a

नाम-और-शीर्षक

800$t

लेखक-शीर्षक, नाम और शीर्षक, शीर्षक, शीर्षक सीरीज

800$9

कोहा-Auth-नंबर

800

लेखक, लेखक-नाम-व्यक्तिगत, नाम, व्यक्तिगत नाम

810$a

नाम-और-शीर्षक

810$t

लेखक-शीर्षक, नाम और शीर्षक, शीर्षक, शीर्षक सीरीज

810$9

कोहा-Auth-नंबर

810

लेखक, कॉर्पोरेट-नाम, लेखक-नाम-कॉर्पोरेट, नाम

811$a

नाम-और-शीर्षक

811$9

कोहा-Auth-नंबर

811$t

लेखक-शीर्षक, नाम और शीर्षक, शीर्षक, शीर्षक सीरीज

811

लेखक, लेखक-नाम-कॉर्पोरेट, नाम, सम्मेलन-नाम

830$9

कोहा-Auth-नंबर

830

शीर्षक, शीर्षक सीरीज

840

शीर्षक, शीर्षक सीरीज

942$0

totalissues:n, totalissues:s

942$2

cn-बिब-स्रोत

942$6

cn-bib-sort:n, cn-bib-sort:s

942$c

itemtype:w

942$n

Suppress:w, Suppress:n

942$h

cn-वर्ग

942$i

cn-आइटम

942$k

cn-उपसर्ग

942$m

cn-प्रत्यय

952$0

निकालना:n, निकालना:w

952$1

लापता, लापता:n

952$2

वर्गीकरण-स्त्रोत

952$3

सामग्री-निर्दिष्ट

952$4

क्षतिग्रस्त:n, क्षतिग्रस्त:w

952$5

प्रतिबन्धित:n, प्रतिबन्धित:w

952$6

cn-छटाई:n, cn-छटाई:s

952$7

notforloan:n, notforloan:w

952$8

ccode

952$9

itemnumber:n, itemnumber:s

952$a

होमशाखा

952$b

होल्डिंगशाखा

952$c

स्थान

952$d

दिनांक के-अधिग्रहण, दिनांक-की-अधिग्रहण: तिथि के-अधिग्रहण: एस

952$e

acqsource

952$f

कोडित-स्थान-क्वालीफायर

952$g

मूल्य

952$j

stack:n, stack:w

952$l

issues:n, issues:w, issues:s

952$m

नवीकरण: एन, नवीनीकरण: w

952$n

रिजर्व:n, रिजर्व:w

952$o

स्थानीय वर्गीकरण: डब्ल्यू, स्थानीय वर्गीकरण: पी, स्थानीय वर्गीकरण

952$p

बारकोड, बारकोड:n

952$q

ऋणपर:n, ऋणपर:w

952$r

datelastseen

952$s

datelastborrowed

952$t

कॉपीनंबर

952$u

uri:u

952$v

replacementprice

952$w

replacementpricedate

952$y

itype:w

952$z

Note:w, Note:p

999$c

स्थानीय संख्या: एन, स्थानीय संख्या: डब्ल्यू, स्थानीय-गिनती

999$d

biblioitemnumber:n, biblioitemnumber:w, biblioitemnumber:s

तालिका: इंडेक्स